लड़की Propose रिजेक्ट कर दे क्या करे | लड़की ने ना बोल दिया तो क्या करे

क्या आपने किसी लड़की को propose किया और उस लड़की ने रिजेक्ट कर दिया तो आपका दिल पूरी तरह से टूट गया होगा और आपको बहुत ख़राब लग रहा होगा ना?

जब कभी भी कोई लड़की किसी लड़के का प्रपोजल रिजेक्ट कर देती है तो उसको समझ में नहीं आता है की अब क्या करे. क्यूंकि वो लड़का उस लड़की से दिल से सच्चा प्यार करता है और उस लड़की को पाना चाहता है.

में आपकी दिल की फीलिंग बहुत अच्छे से समझती हु क्यूंकि आपने उस लड़की से अपनी दिल की बात कही और उस लड़की ने आपको ना बोल दिया तो जाहिर ही बात है की आपको बहुत ज्यादा दुख हुआ होगा.

क्या रिजेक्ट करने के बाद भी आप उस लड़की से अभी भी बहुत ज्यादा प्यार करते हो और उसको अपना बनाना चाहते हो तो आपको इस पोस्ट को पूरा जरुर पढ़े क्यूंकि आज में आपको कुछ जबरदस्त टिप्स देने वाली हु जिससे की आप उस लड़की का दिल जीने में कायमाब हो जाओगे और उस लड़की का प्यार हासिल कर पाओगे.

तो फिर चलो फ्रेंड्स बिना ज्यादा टाइम गवाते हुए इस बहुत ही जरुरी पोस्ट को स्टार्ट करते है. दोस्तों जो भी टिप्स में आपको दूंगी उसको आपको ध्यान में जरुर रखना होगा.

पढ़े – लड़की propose का जवाब ना दे तो क्या करे

लड़की ने Propose रिजेक्ट कर दिया तो क्या करे ?

लड़की propose रिजेक्ट कर दे तो क्या करे

१. अपने आप को संभाले

दोस्तों जब जिस लड़की से आप प्यार करते हो और वही लड़की आपको रिजेक्ट कर दे तो सच में दिल बहुत रोता है और कुछ भी समझ में नहीं आता है की हम क्या करे.

कुछ लड़के से इसके चहले सुसाइड तक कर लेते है या फिर लड़की के साथ कुछ गलत हरकत कर देते है. लेकिन दोस्तों आपको ऐसा कुछ भी नहीं करना है और ना तो अपने आप को किसी भी प्रकार की हानी और नुकसान नहीं देना है.

बहुत लड़के ऐसे भी होते है जो की ब्लेड से अपनी हाथ की नास तक काट लेते है, फ्रेंड्स आपको ये हरकत भूलकर भी नहीं करनी चाहिए. एक बात अपने माँ बाप के बारे में जरुर सोचे आपके दिमाग से ये बातें बहार निकल जाएगी.

आपको अपने आपको इस समय पर संभालना होगा और जो में आपको इस पोस्ट में बताउंगी उसको फॉलो करना है आपकी प्रॉब्लम सोल्व हो जाएगी.

इस बात को में अच्छी तरह से समझती हु की इस टाइम पर जो दुख आप महसूस कर रहे होंगे उसको में महसूस नहीं कर सकती हु लेकिन चाहे कुछ भी हो जाये आपको कभी भी अपने आप को कोई भी नुकसान नहीं पहुंचना है.

२. Decide करे

देखो अब आपको ये डिसिशन लेना है की आपको उस लड़की को पाना है और उसका दिल जीतना है या फिर आप लाइफ में आगे बढ़ना चाहते हो और अपने लिए कोई दूसरी गर्लफ्रेंड बनाना चाहते हो.

क्यूंकि ये decide करना बहुत जरुरी है, यदि आपको लगता है की अब इस लड़की से में को रिलेशन नहीं बनाना चाहता हु तो आप बेशक अपनी लाइफ में किसी दूसरी लड़की को ला सकते हो.

लेकिन यदि आपको यही लड़की चाहिए क्यूंकि आपको वो ही लड़की अच्छी लगती है और केवल उससे ही प्यार करते हो तो आपको आगे के स्टेप्स को फॉलो करना होगा.

३. लड़की से बात करते रहे

यदि आपने decide कर लिया है की आपको इसी लड़की का दिल जीतना है क्यूंकि आपको कोई दूसरी लड़की अच्छी नहीं लगती तो आपको सबसे पहले तो उस लड़की से बात चित करते रहना चाहिए.

ये में इस लिए बोल रही हु क्यूंकि proposal रिजेक्ट होने के बाद ज्यादातर लड़के उस लड़की से बात करना पूरी तरह से बंद कर देते है.

लेकिन यदि आपको उस लड़की को पाना है तो आपको ऐसा नहीं करना चाहिए, आपको उस लड़की से ठीक उसी तरह बात करना चाहिए जैसे की आप propose करने से पहले करते थे.

दोस्तों ये तरीका इसलिए बेस्ट है क्यूंकि लड़की को फील होगा की ये लड़का केवल मतलब के लिए मुझसे बात नहीं करना चाहता है और दिल से ये लड़का बहुत अच्छा है.

यदि आप लड़की के ना बोलने के बाद भी उस लड़की से अच्छी तरह से बात करते हो तो उस लड़की को फील होगा की यार ये लड़का मुझसे सच में और दिल से प्यार करता है.

३. हेल्प करते रहे

जब किसी लड़के को किसी लड़की को पटाना होता है तो वो उस लड़की की बहुत जायदा हेल्प करता है लेकिन जैसे ही वो लड़की उनको मना कर देती है तो वो लड़के उस लड़की की कोई हेल्प नहीं करते है और नफरत करने लग जाते है.

आपको ऐसा कभी भी नहीं करना है, और यदि लड़की के ना बोलने के बाद भी आप उसकी हेल्प करते हो तो सच बताऊ की उस लड़की को बहुत अच्छा लगेगा और वो १००% सोचेगी की ये लड़का कितना अच्छा है, propose को रिजेक्ट करने के बाद भी ये लड़का की वर्ताव में कोई भी बदलाव नहीं आया है.

इससे उस लड़की को ये पता चलेगा की ये लड़का दिल से बहुत अच्छा है और सच में मुझको लाइक करता है. ऐसा करने से धीरे धीरे उस लड़की के दिल में आपके लिए बहुत अच्छी फीलिंग पैदा होने लगेगी और देखते ही देखते उस लड़की को आपसे प्यार हो जायेगा.

इस ट्रिक इस लिए काम करती है की कोई भी किसी की बिना कोई वजह के हेल्प नहीं करता है और यदि आप उस लड़की के रिजेक्ट करने के बाद भी उसकी हेल्प करते हो तो १००% उस लड़की को भी आपसे लगाव होना स्टार्ट हो जायेगा.

४. और भी ज्यादा इम्प्रेस करे

हो सकता है की वो लड़की आपसे अभी तक ज्यादा इम्प्रेस नहीं हुई होगी और आपने उस लड़की को i love you बोल दिया. दोस्तों किसी भी लड़की का दिल जीतने में समय लगता है और जब आप उस लड़की को पूरी तरह से इम्प्रेस नहीं करते हो वो लड़की आपसे नहीं पटती है.

इस लिए अब आपको उस लड़की को और भी जायदा इम्प्रेस करना चाहिए और उस लड़की का दिल जीतने की कोशिश करनी चाहिए. देखो में एक बात आप सभी लोगो से कहना चाहती हु की कोशिश करने वालो की कभी भी हार नहीं होती है और इस लिए आपको हार नहीं मानना चाहिए.

एक और बात ये है की उस लड़की को तो आपने i love you बोल ही दिया है तो उस लड़की को पता ही है की आप उसको लाइक करते हो. तो यदि आप उस लड़की को फिदा करने में कायमाब हो जाते हो तो हो सकता है की वो लड़की आपको खुद propose कर दे.

यदि वो लड़की खुद आपको i love you बोल देती है तो फिर तो आपकी तो चाँदी चाँदी हो जाएगी 🙂 इसलिए ये स्टेप बहुत ही जरुरी है और आपको उस लड़की को ज्यादा से ज्यादा अपनी और attract करना चाहिए.

५. लड़की का विश्वाश जीते

अब आपको केवल सब्र का खेल खेलना चाहिए, आपको उस लड़की से अपनी दोस्ती को बेस्ट बनाना होगा, उस लड़की का विश्वाश जीतना होगा.

propose रिजेक्ट करने का ये सबसे बड़ी वजह होती है की जो भी लड़का उस को propose करता है उस लड़की को उसपर विश्वाश नहीं होता है.

उनको लगता है की ये लड़का केवल टाइमपास करना चाहता है और ये मुझसे सच्चा प्यार नहीं करता है. उस लड़की को ये डर लगा रहता है की कुछ देर टाइमपास करने के बाद ये लड़का मुझको छोड़ देगा और ब्रेकअप कर लेगा.

इसलिए अब आपको अपना पूरा फोकस उस लड़की का विश्वाश जीतने में लगा देना चाहिए, यदि आप उस लड़की का पूरा विश्वाश जीतने में कामयाब हो जाओगे तो देखना वो लड़की आपसे १००% पट जाएगी.

६. फिर से propose करे

दोस्तों इस स्टेप को करने से पहले अब आपको पता करना है की लड़की भी आपको लाइक करती है, बिना इसका पता लगाये आप दुबारा उस लड़की को propose ना करे.

जब आपको १००% यकीन हो जाये की अब ये लड़की मुझपर पूरी तरह से फिदा हो गयी है और मेरी दीवानी हो गयी है तभी आपको उस लड़की से दुबारा i love you बोलना है और अपने मोहब्बत का इजहार करना चाहिए.

क्यूंकि लड़की के रिजेक्ट करने के बाद आपको अब केवल उसका दिल जीतना है और आप उससे कोई भी जबरदस्ती नहीं कर सकते हो, यदि उस लड़की को आपसे प्यार हो जायेगा तो १००% वो लड़की आपके proposal को accept कर लेगी.

लेकिन दोस्तों यदि दूसरी बार भी लड़की आपको ना बोल देती है या मना कर देती है तो फिर अब आपको शायद आगे बढ़ना ही बेस्ट होगा क्यूंकि इससे पता चल जायेगा की आप चाहे कुछ भी कर लो उस लड़की को आपसे प्यार नहीं होने वाला है.

दूसरी बात रिजेक्ट होने के बाद आपको साइड अपने लाइफ में आगे बढ़ना चाहिए और ये सोचना चाहिए की सायद मेरे लिए कोई और लड़की बनी है और इससे आपको खुश होना चाहिए.

Final Words

दोस्तों में उम्मीद करती हु की इस पोस्ट को पढने के बाद आपको पता चल गया होगा की यदि लड़की propose रिजेक्ट कर दे तो क्या करना चाहिए, यदि आपको अभी भी मुझसे कोई डाउट पूछना है तो आप कमेंट में अपने सवाल पूछ सकते हो और में आपके हर एक सवाल का तुरंत जवाब दूंगी.

दोस्तों इस पोस्ट को शेयर भी जरुर करे ताकि दुसरे लड़के भी इस पोस्ट की मद्दद से अपने प्यार को हासिल कर पाए और उनको पता चले की अगर लड़की ने रिजेक्ट कर दिया तो क्या करना चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *