लड़की I Love You क्यों नहीं बोलती | लड़की Propose क्यों नहीं करती

क्या आप जानना चाहते हो की लड़की i love you क्यों नहीं बोलती तो आप सही पोस्ट पर हो क्यूंकि में शिवानी आपकी दोस्त इस पोस्ट में आपको वो सभी कारण बताने वाली हु जिसकी वजह से लड़कियां लड़को को i love you नहीं बोलती है.

लड़के तो हमेशा और जल्दी जिस लड़की को पटाना चाहते है उससे अपने प्यार का इजहार कर देते है लेकिन लड़कियां भले ही लड़के को पसंद क्यों ना करती हो वो जल्दी अपने दिल की बात लड़के से बोलती नहीं है.

इसके बहुत सारी वजह हो सकती है और आज के इस पोस्ट में यही में आपको बताने वाली हु की लड़की आखिर अपने दिल की बात क्यों नहीं कहती है. यदि आपको इसकी वजह पता करनी है तो आपको इस पोस्ट को पूरा जरुर पढ़ना चाहिए.

लड़की I Love You क्यों नहीं बोलती है

लड़की i love you क्यों नहीं बोलती

१. लड़का अपने प्यार का इजहार करे

हर लड़की की हमेशा ये खाविश होती है की जो भी लड़का उससे सच्चा प्यार करता है वो खुद आकर उनसे अपने दिल की बात कहे और लड़कियों को ये बहुत अच्छा लगता है और वो हमेशा यही चाहती है.

भले ही लड़की उस लड़के को पसंद करती है या उससे प्यार भी करती है लेकिन वो लड़के को i love you नहीं बोलती है क्यूंकि वो चाहती है की यदि लड़का मुझसे प्यार करता है तो वो खुद आये और पाने प्यार का इजहार मुझसे करे.

इससे लड़कियों को बहुत अच्छा लगता है और इससे उनको ये भी पता चलता है की सच में लड़का मुझसे बहुत प्यार करता है.

२. हिम्मत चेक करती है

लड़की हमेशा चाहती है की जो भी लड़का उससे प्यार करता है उसमे इतनी हिम्मत तो हो की वो अपने प्यार का इजहार कर सके. लड़की हमेशा चाहती है की लड़का अपनी हिम्मत दिखाए और अपने दिल की बात कहे.

बहुत लड़के ऐसे होते है जो की अपने दोस्त की मद्दद से अपना proposal उस लड़की तक पहुंचाते है लेकिन सच बताऊ तो ये किसी भी लड़की को अच्छा नहीं लगता है.

जब आप ऐसा करते हो तो लड़की को लगता है की यार ये लड़का का क्या ख़ाक प्यार करता है. इसमें तो इतनी भी हिम्मत नहीं है की वो अपने प्यार का इजहार कर पाए और दुसरो की मद्दद से proposal भेज रहा है.

जब कोई भी लड़का ऐसा करता है तो जो लड़की उस लड़के को लाइक भी करती होगी तो वो उसके propose को रिजेक्ट कर देती है क्यूंकि वो कभी भी ऐसा बॉयफ्रेंड नहीं चाहती है जिसमे थोड़ी सी भी हिम्मत ना हो.

३. आपके प्यार को चेक करती है

लड़कियां इसलिए भी लड़को को propose नहीं करती है क्यूंकि वो लड़के के प्यार को चेक करना चाहती है की क्या ये लड़का मुझसे सच्चा प्यार करता है की नहीं.

वो ये देखना चाहती है की यदि वो लड़का मुझसे सच्चा प्यार करते है तो वो जरुर मुझसे अपने प्यार का इजहार करेगा. वो लड़की भी आपको लाइक करती है और शायद प्यार भी करती हो लेकिन वो आपके प्यार को टेस्ट करना चाहती है और देखना चाहती है की लड़का का प्यार कितना सच्चा है.

४. एक तरफा प्यार

चलो अब तो मैंने आपको पॉजिटिव बातें कही अब कुछ दुसरे नजरिये से देखते है. हो सकता है की आपका प्यार एक तरफा हो और वो लड़की शायद आपको लाइक नहीं करती है.

एक तरफा प्यार को one sided love कहा जाता है जिसमे केवल लड़का ही लड़की से प्यार करता है और लड़की के दिल में ऐसी कोई भी बातें नहीं होती है और वो आपको लाइक नहीं करती है इस सिचुएशन में भी लड़की कभी भी i love you नहीं बोलती है.

५. लड़की आपके ऊपर फिदा नहीं है

लड़की किसी भी लड़के को तभी propose करती है जब वो उस लड़के पर पूरी तरह से फिदा हो जाती है और वो अपने आपको कंट्रोल नहीं कर पाती है.

यदि वो लड़का बहुत ज्यादा स्मार्ट होता है तो वो लड़की नहीं चाहती है की वो किसी और का हो जाये इसलिए वो जल्दी से जल्दी उसको अपना बॉयफ्रेंड बनाना चाहती है.

लेकिन यदि वो आपसे ज्यादा attract नहीं हुई है या फिर आपके ऊपर फिदा नहीं हुई है तो वो आपको कभी भी propose नहीं करेगी.

पढ़े – क्या करे की लड़की आपको खुद ही propose करे

Final Words

दोस्तों में उम्मीद करती हु की इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आप लोगो को पता चल गया होगा की आखिर लड़की I love you क्यों नहीं बोलती है.

यदि आपके मन में कोई भी बात है इस टॉपिक से रिलेटेड तो आप कमेंट में अपने दिल की बातें जरुर शेयर करे और में आपके साथ मिलकर उस पर बात करुँगी. पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ भी जरुर शेयर करे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *