Girlfriend कैसे बनाये तरीका (5 Secret Tips)

हेल्लो दोस्तों कैसे हो आप सभी लोग आज का पोस्ट सभी सिंगल लड़को के लिए बहुत ही फायदेमंद होगा क्यूंकि इस पोस्ट में हम बात करेंगे की गर्लफ्रेंड कैसे बनाये  क्यूंकि आज के टाइम पर भारत में बहुत से ऐसे लड़के है जो की इस मॉडर्न जमाने में भी सिंगल है और उनकी कोई ही गर्लफ्रेंड नहीं है.

ऐसे लड़के बहुत परेशान रहते है और वो लोग सोचते है की हमारे में कोई कमी है इसलिए हमारी कोई भी गर्लफ्रेंड नहीं है. लेकिन ऐसा नहीं है दोस्तों आपको भी जरुरी एक सुंदर गर्लफ्रेंड मिलेगी केवल आपको कुछ चीजों और स्किल्स को डेवेलोप करना है.

लाइफ में जब एक खूबसूरत गर्लफ्रेंड हो तो लाइफ और भी अच्छी लगने लग जाती है क्यूंकि हम हमारे दिल की सभी बातें अपनी गर्लफ्रेंड से शेयर कर सकते है और अपने दिल को हल्का कर सकते है.

यदि आपकी भी कोई गर्लफ्रेंड नहीं है तो आपको अब निराश होने की कोई जरुरत नहीं है क्यूंकि इस पोस्ट में हम आपके साथ बहुत ही अच्छे टिप्स और उपाय शेयर करने वाले है जिसकी मद्दद से आप भी अपने लिए एक बहुत ही सुंदर गर्लफ्रेंड बना सकते हो.

हम आपसे केवल एक रिक्वेस्ट करेंगे की इस पोस्ट को पूरा जरुर पढ़े क्यूंकि आपको ये सभी टिप्स को फॉलो करना होगा तबी आप अपने लिए मन चाही लड़की को पटा सकते हो.

गर्लफ्रेंड कैसे बनाये आसान तरीका

Girlfriend kaise banaye

 

१. बात करे

दोस्तों ये सबसे पहला स्टेप है की आप जिस किसी भी लड़की को अपनी गर्लफ्रेंड बनाना चाहते हो तो आपको सबसे पहले तो उस लड़की से बात करना होगा.

यदि आप पहले से ही उस लड़की से बात करते हो तो आपका काम आसान हो जायेगा.  लेकिन यदि वो लड़की अनजान है तो  आपको किसी भी तरीके से उस लड़की से बात करना स्टार्ट करना होगा.

क्यूंकि बात करने से ही आप अपनी love story को आगे बढ़ा सकते हो. बहुत लड़के ऐसे होते है जो अपने इस पहले पढ़ाव को पूरा ही नहीं कर पाते है जिसकी वजह से वो अपनी मन पसंद की लड़की को पटा ही नहीं पाते है.

यदि आपने बहुत ज्यादा देर कर दी तो कोई दूसरा लड़का आपकी सपनो की रानी को अपनी दुल्हन बना लेगा इसलिए दोस्तों आपको हिम्मत करते उस लड़की से बात करना जल्द से जल्द शुरू करना होगा.

क्यूंकि लाइफ में हमेशा एक बात याद रखना की लड़कियां समय की तरह होती है कब हाथ से निकल जाती है पता भी नहीं चलता और हम जिंदगी भर पछताते रहते है.

यदि आपको हेल्प चाहिए की हम लड़की से बात करना शुरू कैसे करे तो आपके लिए एक बहुत ही अच्छा पोस्ट है जिसको आप जरुर पढ़े.

पढ़े – लड़की से बात कैसे करे

२. दोस्ती करे

जब आप उस लड़की से बात करना स्टार्ट कर दोगे तब उसके बाद अलग स्टेप ये होगा की आपको उस लड़की से दोस्ती करनी चाहिए. इस स्टेप में आपको सबसे ज्यादा ध्यान देना है क्यूंकि ये आपके रिश्ते को मजबूत करेगा.

आपको अपना पूरा फोकस कुछ महीनों तक उस लड़की से अपने फ्रेंडशिप को बेस्ट बनाने की कोशिश करना चाहिए. आप को अपना रिलेशन को इतना अच्छा बनाना होगा की जब कभी भी उस लड़की को हेल्प की जरुरत हो तो वो लड़की आपसे सलाह मांगने आये.

आपको उस दौरान उस लड़की का विश्वास जीतना होगा.  जब वो लड़की आपके ऊपर विश्वास करने लग जाएगी तो इसका मतलब ये होगा की वो आपको अपना बेस्ट और क्लोज फ्रेंड मानती है इससे आप दोनों के बीच में एक अलग रिश्ते कि शुरुवात होनी स्टार्ट हो जाएगी.

आपको बस इस रिश्ते को विश्वास को हमेशा बरकरार रखना है और अपनी दोस्ती को इंतना अच्छा बना देना है की आप दोनों एक दुसरे से हर प्रॉब्लम हर परेशानी को शेयर करे.

पढ़े – लड़की से फ्रेंडशिप करने का तरीका

३. इम्प्रेस करे

जब आप उस लड़की से अपनी दोस्ती को मजबूत बना रहे होंगे तो उस टाइम पर आपको उस लड़की को इम्प्रेस करने की ज्यादा से ज्यादा कोशिश करनी चाहिए. क्यूंकि तभी तो वो आपको के अच्छा फ्रेंड से ज्यादा मानेगी.

बहुत लड़के इस स्टेप पर अटक जाते है और वो लोग उस लड़की को इम्प्रेस करने की कोशिश करते है नहीं है. हम आपको ये नहीं कह रहे है की आपको बिलकुल डेस्पेरेट होना है.

आपके पास भरपूर टाइम है, जब कभी भी आपको मौका मिले तो अपनी पूरी कोशिश करे की आप उस लड़की के दिल में अपने लिए अच्छी फीलिंग पैदा करो.

इसको करने के बहुत तरीका होते है, यदि आपको पता नहीं है की ये ट्रिक्स क्या है तो आप निचे दिए गए पोस्ट को पढ़े आपको पूरी जानकारी मिल जाएगी की किसी भी लड़की को इम्प्रेस करने का तरीका क्या होता है.

पढ़े – How to impress a girl in hindi

४. जल्दबाजी ना करे

इस पोस्ट पर हम ज्यादा फोकस करेंगे क्यूंकि बहुत लड़के ये नहीं करते है और वो लोग जल्द से जल्द उस लड़की को प्रपोज करना चाहते है और उसको अपनी गर्लफ्रेंड बनाना चाहते है.

हम आप लोगो की फीलिंग को समझते है की हो सकता है की इतना टाइम होने पर आपको उस लड़की से बहुत ज्यादा प्यार हो गया होगा और आप उसको खोना नहीं चाहते हो और जल्द से जल्द अपना बना लेना चाहते हो.

लेकिन दोस्तों एक बात का ध्यान आपको हमेशा रखना चाहिए की सब्र का फल हमेशा अच्छा होता है. बहुत लड़के ऐसे होते है की लड़की से १ हफ्ता बात कर लेते है और फिर दुसरे हफ्ते में ही उस लड़की को प्रपोज कर देते है.

हो सकता है की आपको लगता हो की लड़की भी मुझसे प्यार करती है लेकिन हो सकता है की नहीं करती हो. इसके लिए आपको सब्र करना होगा और उसके संकेत को पहचानना होगा.

क्यूंकि जब लड़की किसी लड़के को लाइक या पसंद करती है तो वो उस लड़के को बहुत सारे हिंट देती है जिसको आपको समझना होगा. जब आपको पूरा विश्वास हो जाये की वो लड़की भी मुझको १००% लाइक करती है तो आप अपनी दिल की बात उस लड़की को बोल सकते हो.

दोस्तों अच्छी करैक्टर वाली लड़की को पटाने में बहुत टाइम लगता है आपको इस बात को समझाना चाहिए. यदि आप किसी भी ऐसी वैसी लड़की को पटाना चाहते तो आपकी मर्जी.

लेकिन एक बात तो पक्का है की कोई भी अच्छी और संस्कारी लड़की किसी भी लड़के को अपना दिल इतनी जल्दी नहीं देती है जब उसको पूरा विश्वास हो जाता है की ये लड़का परफेक्ट है और मेरा पूरा ख्याल रखेगा तभी वो उस लड़के को अपना बॉयफ्रेंड बनती है.

जो लड़की चरक्टेर्लेस होती है उनकी एक नहीं कई बॉयफ्रेंड होती है और वो लोग तो अलग अलग मुर्गे को फ़साने की कोशिश में रहती है और तुरंत ही हां बोल देती है.

लेकिन जितना जल्दी वो हां बोलती है उतना ही जल्दी आपको छोड़ भी देती है और किसी और के साथ चक्कर चला लेती है. हमको पूरा विश्वास है की आपको ऐसे लड़की को तो बिलकुल भी अपनी गर्लफ्रेंड नहीं बननी होगी राईट?

तो आपको जल्दबाजी नहीं करनी है, टाइम लगेगा उस लड़की को इम्प्रेस करने में लेकिन अच्छी लड़की को पटाने में ऐसा ही होता है. हम उम्मीद करते है की आप समझ सकते होंगे की हम आपको क्या समझाना चाहते है.

५. प्रपोज करे

अब दोस्तों आप लोगो ने बहुत सब्र कर लिया होगा, आपने उस लड़की का दिल जीत लिया है और वो लड़की भी आपको अपना बेस्ट फ्रेंड मानती है आपके ऊपर विश्वास करती है.

अब आपको उस लड़की से अपने दिल की बात बोल देनी चाहिए क्यूंकि आपने हर एक स्टेप को अच्छे से फॉलो किया है और आपने बिलकुल भी जल्दबाजी नहीं दिखाई है.

ये भी एक ऐसा स्टेज है जहा पर लड़के बहुत ज्यादा नर्वस हो जाते है और उनको समझ में ही नहीं आता है की लड़की को प्रपोज कैसे करे.

उनको ये डर सताता रहता है की क्या होगा यदि उस लड़की ने मना कर दिया, क्या होगा की वो मुझसे बात करना छोड़ देगी, क्या होगा यदि उसने मेरे नंबर को ब्लॉक कर दिया, फेसबुक फ्रेंड लिस्ट से हटा दिया.

ये सभी बातें हर लड़के के दिमाग में घुमती रहती है. लेकिन एक बात ये है की अब आपको इन सभी बातों से डरना नहीं चाहिए क्यूंकि आपने अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर दिया है उस लड़की को इम्प्रेस करने में.

अब इसके बाद भी लड़की यदि आपको मना कर देती है तो इसमें उसका घटा होगा आपका नहीं. क्यूंकि जितना मुश्किल अच्छी गर्लफ्रेंड पाने में लगता है ठीक उसी तरह अच्छा और इमानदार बॉयफ्रेंड की संख्या भी बहुत कम है 🙂

और ये बात लड़कियों को अच्छे से पता होता है, यदि आपने उस लड़की के साथ हमेशा अच्छा वर्ताव रखा है, उसकी हेल्प करी है, उसकी फीलिंग को समझा है तो वो लड़की भी १००% आपको अच्छा मानती होगी और हो सकता है की वो भी आपको लाइक करती होगी.

दोस्तों फ्रेंड्स हमने ये कहा था की आपको प्रपोज करने में जल्दबाजी नहीं नहीं करनी है लेकिन आपने उस टाइम पर अपने आप को कंट्रोल कर लिया है और आपनी हर स्टेप को अच्छे से फॉलो किया है और लड़की भी आपको हिंट देती है जिससे आपको लगता है की लड़की भी आपको पसंद करती है.

तो अब आपको ज्यादा रुकना नहीं चाहिए क्यूंकि हो सकता है की आप बहुत ज्यादा देरी कर दो और वो लड़की बोर होकर उस लड़के से पट जाये जो की ज्यादा एक्टिव है. इसलिए आपको सही टाइम पर लड़की को प्रपोज कर देना चाहिए और अपनी दिल की सच्ची फीलिंग उस लड़की के सामने रख देना है.

आपकी और भी ज्यादा हेल्प करने के लिए आप इस पोस्ट को जरुर पढ़े, इस पोस्ट में हमने पूरा स्टेप by स्टेप बताया है की लड़की को प्रपोज करने से पहले आपको क्या करना है और प्रपोज करने का सही तरीका क्या होता है.

पढ़े – How to propose a girl in hindi

Final Words:

हम उम्मीद करते है की दोस्तों अब आपको पता चल गया है की किसी भी लड़की को अपनी गर्लफ्रेंड कैसे बनाये, हमने इस पोस्ट में अपनी पूरी कोशिश करी की आपको सभ कुछ अच्छे से समझाए.

आपको केवल पोस्ट में बताये गए सभी टिप्स को फॉलो करना है और आपको अपने मन पसंद की लड़की को अपनी गर्लफ्रेंड बनाने में कामयाब हो जायेंगे.

यदि आप हमसे कुछ भी पूछना चाहते हो और यदि आपको को सलाह चाहिए तो आप कमेंट में पूछ सकते हो. आप अपनी दिल की बात भी जरुर शेयर करे और पोस्ट को शेयर भी करे.

2 Replies to “Girlfriend कैसे बनाये तरीका (5 Secret Tips)

  1. में एक लड़की से बहुत प्यार करता हु लेकिन वो मुझसे प्यार नहीं करती है. में उसको अपनी gf बनाना चाहता हु इसलिए क्या करू प्लीज हेल्प करे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *